IPL 2020 MI vs CSK: पीयूष चावला ने टूर्नामेंट में हासिल किया ये खास मुकाम

0
57


नई दिल्ली: काफी इंतजार के बार आखिरकार आईपीएल 2020 (IPL 2020) की शुरुआत हो गई और पहले ही मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) को 5 विकेट से मात दे दी. इस मैच में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. हांलाकि माही का ये फैसला गलत नजर आने लगा जब मुंबई इंडियंस ने पहले 4 ओवर बिना विकेट गंवाए 45 रन बना लिए थे. 

यह भी पढ़ें- IPL 2020: मुंबई के खिलाफ जीत के बाद धोनी के नाम दर्ज हुआ ये जबरदस्त रिकॉर्ड

तभी सीएसके के लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने मुंबई इंडियंस के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपने स्पिन के जाल में फंसाया और महज 12 रन के निजी स्कोर पर ‘हिटमैन’ पवेलियन वापस लौट गए. इसके साथ ही चावला आईपीएल के 13वें सीजन में पहला विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. पीयूष ने आईपीएल करियर का 151वां विकेट हासिल किया.

इस विकेट के साथ पीयूष आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं और उन्होंने अपनी ही टीम के हरभजन सिंह 150 विकेट) को पीछे छोड़ दिया है. आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा (170 विकेट) के नाम है, दूसरे नंबर पर अमित मिश्रा (157 विकेट) है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here