IPL 2020: मुंबई इंडियंस की हार में ‘नास्त्रेदम्स’ साबित हुए जोफ्रा आर्चर

0
72


नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए खेल रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) एक बार फिर उस समय नास्त्रेदम्स (इतिहास में सबसे बड़े भविष्यवक्ता के तौर पर मशहूर व्यक्ति) साबित हो गए, जब सोशल मीडिया पर छह साल पहले उनकी तरफ से जताई गई संभावना शनिवार को यूएई की धरती पर करीब 100 फीसदी सही हो गई. 

यह भी पढ़ें- IPL 2020: जानिए धोनी समेत सभी 8 कप्तानों की जीत का रिकॉर्ड

मुंबई के मैचों के लिए की थी भविष्यवाणी
दरअसल जोफ्रा आर्चर ने साल 2014 में 14 सितंबर को ट्ववीट किया था, जिसमें उन्होंने मुंबई इंडियंस की खराब फील्डिंग की बात लिखी थी. उन्होंने ट्वीट में लिखा था, ‘मुंबइ इंडियंस की फील्डिंग खराब थी.’ उस समय न आईपीएल चल रही थी और न ही मुंबई इंडियंस कहीं और कोई मैच खेल रही थी. लेकिन उस साल आईपीएल के मैच यूएई में ही खेले गए थे. 

अब छह साल बाद एक बार फिर आईपीएल यूएई की धरती पर ही हो रही है और सितंबर में ही शुरू हुआ है. अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में शनिवार को आईपीएल-2020 के पहले  ही मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने बेहद खराब फील्डिंग दिखाई तो आर्चर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर फिर से वायरल हो गया.

मुंबई ने की बेहद खराब फील्डिंग
मुंबई ने चेन्नई की बल्लेबाजी के दौरान बेहद खराब फील्डिंग की. इसका बेहतरीन उदाहरण अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) का कैच छूटने से लिया जा सकता है. पारी के 9वें ओवर में क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने रायुडू को आर्मर फेंकने की कोशिश की, जिसे रायडू ने लेग साइड की तरफ फ्लिक कर दिया. गेंद तकरीबन सीधे ही राहुल चाहर (Rahul Chahar) के हाथ में थी, लेकिन राहुल ने कैच ड्रॉप कर दिया. 

इसके बाद रायडू ने जोरदार फिफ्टी लगाकर चेन्नई को जीत दिला दी. इसके उलट मुंबई की बल्लेबाजी के दौरान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और सौरभ तिवारी (Suarabh Tiwary) के बेहद जबरदस्त कैच रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)की गेंदों पर लपककर मैच को पलट दिया था.

क्या किंग्स इलेवन भी खिताब जीतेगी?
अब देखना यह होगा कि जोफ्रा आर्चर की भविष्यवाणी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को भी चैंपियन बना पाएगी या नहीं. दरअसल 2014 में ही आर्चर ने ट्वीट किया था कि किंग्स  इलेवन आईपीएल-2020 में अपना पहला खिताब जीतेगी. उस साल किंग्स इलेवन आईपीएल फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के हाथों हार मिली थी. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here