IPL 2020: MI vs CSK Preview: चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने नहीं टिकेगी चैंपियन मुंबई इंडियंस!

0
98


नई दिल्ली. खत्म हो रहा है करोड़ों क्रिकेट फैंस का इंतजार, आखिरकार वो घड़ी आ ही गई है जब दुनिया की सबसे बड़ी लीग में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी एक-दूसरे से लोहा लेने वाले हैं. 22 गज की पट्टी और 70 गज के घेरे में दिखने वाली है गेंद और बल्ले की सबसे बड़ी लड़ाई. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) का आगाज शनिवार, 19 सितंबर से हो रहा है. पहला ही मुकाबला है आईपीएल की दो सबसे बड़ी टीमों मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स (Mumbai Indians vs Chennai Super Kings) के बीच. मुंबई इंडियंस ने चार बार आईपीएल पर कब्जा जमाया है, वहीं चेन्नई ने भी 3 बार चैंपियन बनने में सफलता हासिल की है. पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस ने महज 1 रन के अंतर से चेन्नई को चैंपियन बनने से रोक दिया था. हालांकि अब साल नया है, सीजन नया है, दिन नया है और हो सकता है इस टूर्नामेंट का विजेता भी नया हो. आइए आपको बताते हैं चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच कौन है जीत का बड़ा दावेदार.

चेन्नई के आगे नहीं टिकेगी मुंबई?
चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हमेशा कड़ी टक्कर देखी जाती है लेकिन शनिवार को होने वाले मुकाबले में धोनी की सेना रोहित के शूरवीरों पर भारी दिख रहे हैं. इसकी वजह है आईपीएल का यूएई में शिफ्ट होना. आपको बता दें यूएई की पिचें भारत जैसी पाटा नहीं हैं. चेन्नई-मुंबई के बीच मुकाबला अबु धाबी में खेला जाना है, जहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना इतना आसान नहीं होता. अबु धाबी में चेन्नई सुपरकिंग्स को बहुत ज्यादा फायदा हो सकता है क्योंकि यहां की पिच बिलकुल चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की तरह है, धीमी और स्पिनर्स के लिए मददगार.

धोनी के पास हैं बेहतरीन स्पिनर्सअबु धाबी की पिच के मुताबिक चेन्नई सुपरकिंग्स के पास मुंबई से ज्यादा बेहतरीन खिलाड़ी हैं. चेन्नई की टीम का स्पिन अटैक, मुंबई से बेहतर है. धोनी के पास रवींद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर, इमरान ताहिर, पीयूष चावला जैसे बेहतरीन स्पिनर्स हैं. धोनी पहले मुकाबले में इमरान ताहिर, पीयूष चावला और रवींद्र जडेजा के साथ उतर सकते हैं. वहीं मुंबई इंडियंस ने भारतीय पिचों के मुताबिक अपनी टीम में खिलाड़ी चुने थे और उनके पास राहुल चाहर, क्रुणाल पंड्या जैसे स्पिनर जरूर हैं लेकिन इनका अनुभव धोनी के स्पिनर्स से ज्यादा नहीं है. बहरहाल क्रिकेट दिन का खेल होता है और जो अबु धाबी की पिच पर अच्छा क्रिकेट खेलेगा जीत उसी के हाथ लगेगी.

मुंबई की बल्लेबाजी मजबूत
अगर चेन्नई की गेंदबाजी मजबूत है तो मुंबई का बल्लेबाजी क्रम बेहद ताकतवर है. मुंबई इंडियंस के पास रोहित शर्मा, क्विंटन डीकॉक, सूर्यकुमार यादव, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या जैसे गजब के बल्लेबाज हैं. धोनी के पास भी वॉटसन, रायडू और डुप्लेसी जैसे बल्लेबाज हैं लेकिन इनकी बल्लेबाजी में मुंबई जैसी आक्रामकता नहीं दिखाई देती.

आंकड़ों में मुंबई भारी
वैसे आंकड़ों के लिहाज से मुंबई इंडियंस की टीम हमेशा चेन्नई सुपरकिंग्स पर भारी पड़ी है. दोनों टीमों के बीच 28 मैच हुए हैं, जिसमें से 17 मुकाबले मुंबई और 11 मैच चेन्नई ने जीते हैं. वैसे आपको बता दें मुंबई की टीम पिछले 7 सालों से अपना पहला मैच नहीं जीती है. हालांकि चेन्नई को उसने अपने अंतिम 10 में से 8 मैचों में जरूर हराया है.

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित टीम
1. शेन वॉटसन, 2. अंबाति रायडू, 3. फाफ डुप्लेसी, 4. एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), 5. केदार जाधव, 6. रवींद्र जडेजा, 7. पीयूष चावला, 8. दीपक चाहर, 9. शार्दुल ठाकुर, 10. इमरान ताहिर, 11. ड्वेन ब्रावो.

मुंबई इंडियंस की संभावित टीम
1. रोहित शर्मा (कप्तान), 2. क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), 3. सूर्यकुमार यादव, 4. इशान किशन, 5. कायरन पोलार्ड, 6. हार्दिक पंड्या, 7. क्रुणाल पंड्या, 8. नाथन कूल्टर-नाइल, 9. राहुल चाहर, 10. ट्रेंट बोल्ट, 11. जसप्रीत बुमराह.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here