IPL 2020: CSK के रवींद्र जडेजा 73 रन बनाते ही हासिल करेंगे यह खास उपलब्धि

0
86


नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आगाज कल यानी 19 सितंबर से होने वाला है. इस आईपीएल के दौरान कई रिकॉर्ड बड़े रिकॉर्ड बनेंगे और टूटेंगे भी. वहीं कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो आगामी आईपीएल के दौरान कुछ ऐसे मुकाम पर पहुंचने वाले हैं, जहां आईपीएल इतिहास में अब तक कोई भी खिलाड़ी नहीं पहुंच पाया है. उन प्लेयर्स में से एक हैं, चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja). दरअसल इस टूर्नामेंट के दौरान जडेजा 73 बनाते ही एक अनूठा रिकॉर्ड बना सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- IPL 2020: हार्दिक के अलावा नए फिनिशर्स तैयार कर रही है मुंबई टीम, कोच ने किया खुलासा

आईपीएल में 2000 रन और 100 विकेट लेने वाले कीर्तिमान को छुएंगे जडेजा
दरअसल आने वाले आईपीएल 13 (IPL 13) के दौरान टीम इंडिया (Team India) और चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को 73 रनों की दरकार है, आईपीएल इतिहास में 2000 रनों का आंकड़ा छूने के लिए. अगर इस आईपीएल के दौरान रवींद्र जडेजा ऐसा करने में कामयाब रहते हैं. तो वह आईपीएल के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे, जो इस टूर्नामेंट में 100 विकेट और 2000 रनों का डबल बना लेंगे.

इससे पहले कोई भी प्लेयर्स इस अनूठे रिकॉर्ड को बनाने में सफल नहीं हुआ है. ऐसे में रवींद्र जडेजा के पास यह सुनहरा मौका है कि वह खुद को आईपीएल इतिहास में एक बॉस की उपाधि पर पहुंचा दें. रवींद्र जडेजा की नजरें इस कीर्तिमान को आईपीएल 2020 के उद्धघाटन मैच सीएसके बनाम एमआई (CSK vs MI) के दौरान ही हासिल करने पर रहेंगी. 

ऐसा है आईपीएल में रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड  
इसके अलावा गौर करे रवींद्र जडेजा के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रिकॉर्ड के बारे में तो जडेजा ने दुनिया इस सबसे बड़ी टी20 लीग में अपने बल्ले और गेंद से जमकर कमाल दिखाया है. रवींद्र जडेजा ने अपने बेहतरीन खेल और लाजवाब फील्डिंग के दम पर आईपीएल फ्रेंचाइजी को चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को कई मौकों पर जीत दिलाई है. साल 2012 में सीएसके (CSK) ने जडेजा को 10 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा था.

वहीं नजर डालें रवींद्र जडेजा के आईपीएल रिकॉर्ड पर तो ‘सर जडेजा’ ने 170 आईपीएल मुकाबलों में 122.58 के स्ट्राइक रेट की बदौलत 1,927 रन बनाए हैं. दूसरी ओर बॉलिंग में अपनी छाप छोड़ते हुए रवींद्र जडेजा ने इतने ही आईपीएल मैचों में 108 विकेट चटकाए हैं. जबकि उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 5-16 विकेट है. हालांकि आईपीएल में रवींद्र जडेजा को अब भी अपनी पहली फिफ्टी का इंतजार है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here