CSK vs MI: जानिए पिछले IPL सीजन में कौन सी टीम थी आगे

0
30


नई दिल्ली: आईपीएल के 13वें संस्करण (IPL 13) का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच के शनिवार यानी कल रात 7:30 यूएई (UAE) के अबु धाबी में खेला जाएगा. इस मैच पर सभी क्रिकेट फैन्स की नजरें बनी हुई हैं. अक्सर देखा गया है कि जब भी सीएसके बनाम एमआई (CSK vs MI) की भिड़ंत होती है, तो मुकाबला हमेशा रोमांचक रहता है. इस बीच इस लेख में हम जानेंगे कि आईपीएल 12 के दौरान इन दोनों टीमों से किसका पलड़ा भारी रहा था. 

आईपीएल 2019, MI-4, CSK-0
इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 12 के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस (Chennai Super Kings vs Mumbai Indians) के बीच कुल 4 मुकाबले खेले गए थे. जिसमें आईपीएल 12 का खिताबी मुकाबला भी शामिल था. मुंबई इंडियंस का पलड़ा इन चारों मैचों में भारी रहा था. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में मुंबई ने आईपीएल 2019 के फाइनल सहित सभी मैचों में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपरकिंग्स को मात दी थी.

इसकी वजह से मुंबई का रिकॉर्ड पिछले सीजन में 4-0 का रहा और सीएसके की टीम एक मैच भी मुंबई के खिलाफ जीतने में सफल नहीं हो पाई थी. ऐसे में आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दौरान भी मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस अपना पुरान प्रदर्शन दोहराने की पूरी कोशिश करेगी. दूसरी सीएसके पुरानी हार का बदला लेकर इस रिकॉर्ड को सुधारने के लिए दमखम लगाएगी. 

मैच दर मैच IPL 2020 में CSK vs MI
वहीं गौर करें आईपीएल 2019 (IPL 2019) के दौरान  सीएसके बनाम एमआई के मैच दर मैच प्रदर्शन पर तो, पिछले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स पर जीत का सिलसिला मुंबई इंडियंस ने पहले लीग मैच से ही शुरू कर दिया था. एमआई (MI) ने पहले लीग मैच में सीएसके को 37 रनों से हराया था. इसके बाद दूसरे लीग मुकाबले के दौरान मुंबई इंडियंस को 46 रनों से जीत हासिल हुई थी.

लीग मैच के बाद इन दोनों टीमों की भिड़ंत आईपीएल 12 (IPL 12) के पहले क्वालीफायर में हुई, जहां एमआई की टीम ने अपने विजयी अभियान रखते हुए चेन्नई की टीम को 6 विकेट से रौंद दिया. तो वहीं पिछले आईपीएल के रोमांचक फाइनल में एमआई ने सीएसके (CSK) को महज 1 रन से पटखनी देकर इतिहास रच दिया था. जिसकी बदौलत मुंबई इंडियंस चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनी थी. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here