Apple अगले हफ्ते भारत में लॉन्च करेगा पहला ऑनलाइन स्टोर, टिम कुक ने ट्वीट कर दी जानकारी

0
29


Apple भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को लॉन्च करने जा रहा है. एप्पल के सीईओ टिम कुक ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है. iPhone निर्माता ने शुक्रवार को कहा कि देश के फेस्टिव सीजन से पहले इसकी शुरुआत करने जा रहे हैं क्योंकि फेस्टिव सीजन हर साल रिटेलर्स के लिए बिक्री के लिहाज से बेहतर मौका होता है. कंपनी अभी भारत में अपने प्रोडक्ट्स थर्ड पार्टी वेंडर्स और ई कॉमर्स साइट जैसे Amazon.com और Walmart के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट के जरिए बेचती है.

बड़ा बाजार है भारत

स्मार्टफोन मेकर्स के लिए भारत एक बड़ा बाजार है. यहां करीब एक बिलियन से अधिक ग्राहक हैं, जिनमें से लगभग एक तिहाई बेसिक हैंडसेट पर निर्भर हैं. स्मार्टफोन मेकर्स के लिए यहां विकास की अच्छी संभावनाएं हैं. इसके अलावा यहां डिवाइस की मेकिंग के लिए सस्ती लेबर भी मिल जाती है. Apple दक्षिण भारतीय राज्यों में फॉक्सकॉन और विस्ट्रॉन के प्लांट्स में iPhone 11 सहित कुछ स्मार्टफोन को असेंबल करता है.

इन भाषाओं में है अवेलेबल

अपने ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म के माध्यम से एप्पल ने अंग्रेजी और हिंदी में ग्राहकों को सहायता देने की प्लानिंग की है, जबकि यूजर्स को अपने आईपैड, ऐप्पल पेंसिल और एयरपॉड्स को अंग्रेजी के साथ- साथ बंगाली और गुजराती सहित कुछ भारतीय भाषाओं में एन्ग्रेव करने की परमिशन देता है.

एप्पल ने शुरू की फिटनेस सर्विस

इस हफ्ते की शुरुआत में एप्पल ने वर्चुअल फिटनेस सर्विस शुरू की. ये सर्विस खास तौर पर उन आईफोन यूजर्स के लिए है जो कोरोना वायरस महामारी के बीच घर पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें

Disney+Hotstar VIP के सब्सक्रिप्शन पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, ऐसे उठा सकते हैं फायदा

क्या होगी Play Station 5 और Play Station 5 डिजिटल एडिशन की कीमत और कब होंगे लॉन्च जानें सब कुछ





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here