IPL 2020: युवराज सिंह की तरह ठोका तिहरा शतक, अब मुंबई इंडियंस टीम का है हिस्सा

0
74


IPL 2020: मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं अनमोलप्रीत सिंह

पंजाब के टैलेंटेड बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह (Anmolpreet Singh) मुंबई इंडियंस टीम में हैं. इस युवा बल्लेबाज में जबर्दस्त टैलेंट है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 17, 2020, 11:08 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में सिर्फ दिग्गज खिलाड़ी ही शिरकत नहीं करते. बल्कि दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में ऐसे युवा चेहरे भी आते हैं जिन्हें देख दुनिया दंग रह जाती है. ऐसा ही एक टैलेंटेड युवा खिलाड़ी है मुंबई इंडियंस की टीम में, नाम है अनमोलप्रीत सिंह (Anmolpreet Singh). पंजाब के युवा बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2019 के लिए 80 लाख रुपये में खरीदा था. हालांकि इस युवा बल्लेबाज को एक भी मौका नहीं मिला. आईपीएल 2020 में इस बल्लेबाज को मौका मिलने की उम्मीद है. आइए आपको बताते हैं कौन हैं अनमोलप्रीत सिंह और कैसा है उनका रिकॉर्ड.

अनमोलप्रीत हैं पंजाब के सुपरस्टार!
जिस तरह छोटी सी उम्र में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पंजाब में अपना एक बड़ा नाम बना लिया था ठीक वैसे ही अनमोलप्रीत सिंह भी हैं. पंजाब का ये बल्लेबाज पंजाब के सबसै टैलेंटेड खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. अनमोल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 44.50 की औसत से 1691 रन ठोके हैं. वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में भी अनमोलप्रीत के बल्ले से 40.19 के औसत से 1045 रन निकले हैं. टी20 फॉर्मेट में जरूर अनमोलप्रीत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है लेकिन वो बेहद ही आक्रामक बल्लेबाज हैं.

IPL 2020 Schedule: जानिए आईपीएल का पूरा कार्यक्रम, Live Streaming और टीमों के बारे में

IPL 2020: गौतम गंभीर बोले- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ये खिलाड़ी हो सकता है टीम के लिए वरदान, जिता सकता है आईपीएल

अनमोलप्रीत सिंह ने कूच बिहार ट्रॉफी में तिहरा शतक ठोक सनसनी मचा दी थी. ऐसा ही कारनामा युवराज सिंह ने भी बिहार के खिलाफ किया था. अनमोलप्रीत सिंह ने इसके बाद साल 2015 में अंडर 19 वर्ल्ड कप भी खेला. साल 2017-18 रणजी सीजन में अपने दूसरी ही मुकाबले में अनमोलप्रीत ने शतक ठोका था और उसके बाद अपने तीसरे मैच में अनमोल ने दोहरा शतक ठोका. पांच मैचों में अनमोलप्रीत सिंह ने 753 रन कूट डाले, जिसके बाद उनका कद पंजाब क्रिकेट में काफी बढ़ गया. बता दें अनमोलप्रीत सिंह का पूरा परिवार स्पोर्ट्स में रहा है. अनमोल के पिता हैंडबॉल में भारत की कप्तानी कर चुके हैं. भाई जीवनजोत सिंह भी आईपीएल का हिस्सा हैं. अनमोलप्रीत उन्हीं के नक्शेकदमों पर चलकर आईपीएल तक पहुंचे. अब बस उन्हें एक अदद मौके का इंतजार है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here