IPL 2020: क्या इस साल बदलेगी RCB की किस्मत? इन खिलाड़ियों पर लगा है दांव

0
123


नई दिल्ली:  इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी (RCB) टीम हमेशा बड़े नामों से सजी रहती है, लेकिन अभी तक ये टीम आईपीएल का खिताब जीतने में नाकाम रही है. इसलिए आईपीएल 2020 (IPL 2020) में आरसीबी ने क्रिस मॉरिस (Chris Morris) और आरोन फिंच (Aaron Finch) को खरीदा है. हालाकिं इन दोनों खिलाड़ियों पर लगा दांव कितना कारगर साबित होता है यह तो वक्त ही बताएगा.

यह भी पढ़ें- IPL 2020: KKR के इस क्रिकेटर ने आंद्रे रसेल को बताया दुनिया का बेस्ट ऑलराउंडर

2016 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का प्रदर्शन आईपीएल में शानदार रहा था और टीम ने तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई थी. उस साल आरसीबी को फाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी थी. लेकिन टीम की बात करें तो 2016 के बाद अब बेंगलोर की टीम उतनी संतुलति नज़र आती है.

2017 में क्रिस गेल के जाने के बाद से आरसीबी की बल्लेबाजी कोहली (Virat Kohli) और एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) पर निर्भर रही है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच के आने से उन पर दबाव कुछ कम होगा. कोहली अब फिंच के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. लेकिन अगर कोहली तीसरे नंबर पर उतरते है तो ऐसे में फिंच के साथ पार्थिव पटेल या देवदत्त पडीक्कल पारी की शुरुआत करेंगे.

वहीं गुरकीरत सिंह मान और शिवम दुबे जैसे युवाओं से भी टीम की उम्मीदें होगी. आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज क्रिस मॉरिस पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए है. मॉरिस पर डेथ ओवर्स में कसी हुई गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम में आक्रामक बल्लेबाजी करने की भी जिम्मेदारी होगी. निचले क्रम पर मौरिस के साथ मोईन अली भी हैं.

बेंगलोर के पास स्पिन गेंदबाजों का अच्छा विकल्प है. टीम में युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मोईन अली और लेग स्पिनर एडम जाम्पा शामिल है. ऐसे में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा. तेज गेंदबाजों में मौरिस, डेल स्टेन, नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज हैं. इसके अलावा टीम का कोचिंग स्टाफ भी नया है जिसमें माइक हेसन और सिमोन कैटिच शामिल हैं.

बता दें कि आरसीबी 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से खिलाफ इस सीजन का पहला मैच खेलेंगी. बेंगलोर के फैंस उम्मीद लगाए बैठे है कि 13 साल का उनका इंतजार इस बार खत्म हो जाए.

टीम : आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव ।
(इनपुट-  भाषा)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here