IPL 2020: इस भारतीय गेंदबाज के पास है लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

0
29


दुबई: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आयोजन इस बार यूएई में किया जा रहा है. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की पिचों से स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) का मानना है कि ऐसी भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी क्योंकि अब तक हालात ‘तटस्थ’ हैं.

यह भी पढ़ें- IPL 2020: एबी डिविलियर्स को सता रही है UAE की गर्मी, हालात को बताया चुनौतीपूर्ण

36 साल के स्पिनर अमित मिश्रा का मनना है कि यूएई की पिचें बल्लेबाजों के लिए अधिक मददगार साबित होंगी या गेंदबाजों के लिए यह टूर्नामेंट शुरू होने के बाद ही पता चल पाएगा. अमित मिश्रा ने कहा कि, ‘अब तक हालात अलग हैं मैं यह नहीं कह सकता कि ये बल्लेबाजों के अधिक अनुकूल होंगे या गेंदबाजों के. जब हम खेलना शुरू करेंगे तब ही स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी और हम कह पाएंगे कि बल्लेबाजों को अधिक मदद मिल रही है या गेंदबाजों को’.

आगामी सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स की तैयारी पर मिश्रा ने कहा, ‘हम बेहद सकारात्मक हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट में जीत का वादा करना मुश्किल है क्योंकि सभी टीमें काफी प्रतिस्पर्धी हैं और उनके पास स्तरीय खिलाड़ी हैं. हमारी टीम में भी काफी मैच विजेता खिलाड़ी हैं और हम प्रत्येक टीम के अनुसार अपनी तैयारी करेंगे. हम किसी टीम को कमतर नहीं आंक रहे और सभी को बराबर आंकने की जरूरत है.’

बता दें कि मिश्रा ने अब तक 147 आईपीएल मैचों में 157 विकेट चटकाए हैं. मिश्रा आईपीएल के इतिहास में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है और मलिंगा (Lasith Malinga) से महज 13 विकेट पीछे हैं जो निजी कारणों से इस बार टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. ऐसे में मिश्रा के पास आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का यह शानदार मौका है.

आईपीएल की शुरुआत शनिवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबले के साथ होगी जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने अभियान की शुरुआत रविवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ करेगी.
(इनपुट-भाषा)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here