IPL 2020 के दौरान ये क्रिकेटर्स Celebrate करेंगे अपना बर्थडे

0
36


नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तैयारियों के बीच ही इस ग्लैमर्स टूर्नामेंट में खेल रहे क्रिकेटर्स के बर्थडे सेलीब्रेट करने का भी दौर शुरू हो गया है. कई क्रिकेटर्स के बर्थडे पिछले कुछ दिन में उनकी टीम के खिलाड़ी शानदार तरीके से मना चुके हैं. लेकिन कम से कम दो दर्जन क्रिकेटर ऐसे भी हैं, जिनके बर्थडे 19 सितंबर को लीग चालू होने के बाद 10 नवंबर को फाइनल मुकाबला होने तक मैचों की भागमभाग के दौरान ही सेलीब्रेट किए जाएंगे.

सितंबर में गेल, राशिद जैसे दिग्गज मनाएंगे बर्थडे
आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) का बर्थडे सेलीब्रेशन होगा. राशिद का जन्मदिन 20 सितंबर को होता है. इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे टी20 किंग क्रिस गेल ( Chris Gayle) 21 सितंबर को, तो चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाती रायुडू 23 सितंबर को जश्न मनाएंगे. इसके बाद सितंबर महीने में आईपीएल के किसी दिग्गज क्रिकेटर का आखिरी बर्थडे 26 सितंबर को मनाया जाएगा. इस दिन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो का बर्थडे सेलीब्रेशन होगा.

अक्टूबर में बर्थडे सेलीब्रेट करेंगे 11 दिग्गज
आईपीएल में अक्तूबर के दौरान 11 दिग्गज क्रिकेटर अपना बर्थडे सेलीब्रेट करेंगे. इस महीने में चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो का 7 अक्तूबर, शार्दुल ठाकुर का 16 अक्तूबर और कर्ण शर्मा का 23 अक्तूबर को बर्थडे आएगा. मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का 11 अक्तूबर को तो राजस्थान रॉयल्स के जयदेव उनादकट और के. गौतम का 18 अक्तूबर को बर्थडे आता है. 

किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल का बर्थडे 14 अक्तूबर तो रिद्धिमान साहा का 24 अक्तूबर को बर्थडे सेलीब्रेट किया जाएगा. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर 27 अक्तूबर तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दो तेज गेंदबाज उमेश यादव 25 अक्तूबर और नवदीप सैनी 28 अक्तूबर को जन्मदिन की बधाइयां लेते दिखाई देंगे.

नवंबर में आएगा सबसे बड़ा बर्थडे, किंग कोहली हो जाएंगे 32 के
नवंबर में आईपीएल के आखिरी लीग मैचों के दौरान सबसे बड़ा बर्थडे मनाया जाएगा. आरसीबी के कप्तान और फैन फॉलोइंग में कई क्रिकेटर्स को मिलाकर मात देने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) अपना 32वां जन्मदिन 5 नवंबर को मनाएंगे. इसके बाद आईपीएल में आखिरी बर्थडे युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का होगा, जो 9 नवंबर को 21 साल  के हो जाएंगे.

2 टीमों मालिक भी सेलीब्रेट करेंगे बर्थडे
खिलाड़ियों के साथ ही आईपीएल के दौरान दो टीम मालिकों भी अपना बर्थडे मनाएंगे. इनमें से एक आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी (Nita Ambani) हैं, जिनका बर्थडे 1 नवंबर को आता है. उनके ठीक अगले दिन यानी 2 नवंबर को केकेआर की टीम के मालिक शाहरुख खान अपने जन्मदिन की पार्टी में नजर आएंगे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here