Eng vs Aus: मिचेल स्‍टार्क ने आते ही बरपाया कहर, जीरो पर इंग्‍लैंड को दिए 2 बड़े झटके

0
57


हालांकि मिचेल स्‍टार्क हैट्रिक से चूक गए

हालांकि मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) इतिहास दोहराने से और चामिंडा वास के खास क्‍लब में शामिल होने से चूक गए.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 16, 2020, 6:29 PM IST

नई दिल्‍ली. ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc)  ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक मैच में आते ही कहर बरपाना शुरू कर दिया. बुधवार को मैनचेस्‍टर में दोनों टीमों के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में टॉस जीतकर मेजबान इंग्‍लैंड पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी. वहीं अटैक का आगाज मिचेल स्‍टार्क ने किया.

स्‍टार्क ने मैच की पहली ही गेंद पर सलामी बल्‍लेबाज जेसन रॉय को गोल्‍डन डक कर दिया. रॉय के पवेलियन लौटने के बाद स्‍ट्राइक पर आए जो रूट भी स्‍टार्क की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए और इस तरह से इंग्‍लैंड ने पारी की शुरुआती दो गेंदों पर बिना खाता खोले ही दो बड़े विकेट गंवा दिए. इस सीरीज में मिचेल स्‍टार्क में जॉनी बेयरस्‍टो, जेसन रॉय और जो रूट को डक आउट किया. इंग्‍लैंड के शीर्ष तीन बल्‍लेबाजों को जीरो पर आउट करना उनके लिए एक खास उपलब्धि भी है.

चामिंडा वास के क्‍लब में शामिल होने से चूके
स्टार्क के पास हैट्रिक लेने का मौका था, मगर रूट के पवेलियन लौटने के बाद इंग्लिश कप्‍तान ऑयन मोर्गन स्‍ट्राइक पर आए और स्‍टार्क की तीसरी गेंद डॉट रही. इसी के साथ वह श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज चामिंडा वास के क्‍लब में शामिल होने से चूक गए.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2020 से सालभर बाद मैदान पर वापसी करेंगे एमएस धोनी, सहवाग ने कही बड़ी बात

IPL 2020: ओपनिंग मैच से पहले CSK को बड़ा झटका, 19 सितंबर को नहीं खेलेगा यह बल्‍लेबाज!

 वनडे क्रिकेट के इतिहास में मैच की शुरुआती तीन गेंदों पर हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड चामिंडा वास के नाम है और अगर आज स्‍टार्क मोर्गन को भी अपना शिकार बना लेते तो व‍ह चामिंडा के क्‍लब में शामिल हो जाते. चामिंडा ने 2003 वर्ल्‍ड कप के दौरान बांग्‍लादेश के खिलाफ 29 रन पर 6 विकेट लिए थे, जहां उन्‍होंने बांग्‍लादेश की पारी की शुरुआती तीन गेंदों पर हैट्रिक ली थी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here