फिल्म जगत के लोगों और मादक पदार्थ तस्करों की मिलीभगत की कोई जानकारी नहीं- सरकार

0
115


नई दिल्ली: सरकार ने मंगलवार को कहा कि मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) को कार्रवाई करने योग्य ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है जिसमें फिल्म उद्योग के लोगों और नशीले पदार्थों के तस्करों के बीच कथित सांठगांठ का खुलासा होता हो.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि एनसीबी ने स्वयं द्वारा प्राप्त या अन्य सूत्रों से प्राप्त कार्रवाई योग्य जानकारी पर साल भर लगातार तलाशी, जब्ती, गिरफ्तारियां और जांच कीं.

मंत्री ने कहा, ‘‘कोविड-19 के लॉकडाउन की अवधि के दौरान एनसीबी को ऐसी कोई कार्रवाई योग्य सूचना नहीं मिली जिसमें फिल्म उद्योग के लोगों और मादक पदार्थ तस्करों के बीच मिलीभगत का खुलासा होता हो.’’

रेड्डी ने कहा, ‘‘हालांकि इस संबंध में एनसीबी की मुंबई क्षेत्रीय इकाई ने 28 अगस्त, 2020 को एक मामला दर्ज किया था. इस मामले में अभी तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस अभियान में गांजा, हशीश, टेट्रा हाइड्रो कैनिबनोल और लिसर्जिक एसिड डी-एथिलेमाइड जैसे नशीले पदार्थ जब्त किये गये.’’

मंत्री इस प्रश्न का उत्तर दे रहे थे कि क्या सरकार ने कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान फिल्म उद्योग के लोगों और मादक पदार्थ कारोबार में शामिल लोगों के बीच मिलीभगत के मामले में विस्तृत जांच कराई है.

LAC पर अंडरग्राउंड ऑप्टिकल फाइबर केबल का जाल बिछा रहा चीन, जानें क्या है ‘ड्रैगन’ की नई साजिश 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here