कोरोना वायरस से संक्रमित पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत स्थिर, चल रहा है इलाज

0
64


लखनऊ: कोरोना वायरस से संक्रमित उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत ‘स्थिर’ है. उनका इलाज कर रहे अस्पताल के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के निदेशक डॉ. आर के धीमान ने आज बताया कि कल्याण सिंह में बीमारी के लक्षण हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है.’

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह (88) सोमवार को कोविड-19 लक्षण पाये गये थे. सिंह को सोमवार शाम लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया है. वरिष्ठ चिकित्सकों की देख रेख में उनका इलाज हो रहा है. सिंह के पौत्र और उत्तर प्रदेश के तकनीकी एवं चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी.

एसजीपीजीआई के निदेशक आर.के. धीमान ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री को कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद सोमवार शाम करीब साढ़े छह बजे भर्ती कराया गया.

उन्होंने बताया कि सिंह को पिछले दो दिनों से बुखार, सूखी खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. उनकी हालत स्थिर है और उनके रक्त में आक्सीजन का स्तर 97 प्रतिशत है. खून की जांच और सीने का सीटी स्कैन होने के बाद उन्हें करीबी निगरानी के लिये आईसीयू में रखा गया है.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले आज हो सकते हैं 50 लाख के पार, रिकवरी रेट बेहतर

सर्दियों से पहले सैनिकों के पास पहुंचे, स्पेशल टेंट और कपड़ों समेत 21 एक्यूपमेंट-गियर्स, माइनस 40-50 डिग्री में भी करते हैं कवच का काम



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here