Google ने बनाया खास डूडल, कहा- Thank You Coronavirus Helpers

0
53


नई दिल्ली. सर्च इंजन गूगल (Google) हर इवेंट पर कोई न कोई डूडल (Google Doodle) जरूर बनाता है. आज भी गूगल ने एक खास डूडल बनाया है, जो कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) को समर्पित है. गूगल ने अपने डूडल में डॉक्टर्स, नर्स, डिलीवर स्टाफ, टीचर्स, रिसर्चर्स, क्लीनिंग स्टाफ, किराने के कर्मचारियों और इमरजेंसी सर्विस देने वाले लोगों को एक क्रिएटिव डूडल के जरिए उनकी अमूल्य सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया है.

गूगल ने अपने इस डूडल के बारे में कहा है कि दुनियाभर के देश कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं. वहीं, कुछ खास लोग इस महामारी से लड़ने में हमारी मदद कर रहे हैं. ये लोग मदद करने के लिए एक दूसरे के साथ आ रहे हैं.

कोरोना का नया हमला, डेंगू की तरह मरीजों की प्लेटलेट्स कम कर रहा वायरस

अपने इस स्पेशल डूडल में गूगल ने फूड वर्कर्स, पैकिंग एंड शिपिंग वर्कर्स, पब्लिक ट्रांसपोर्टर्स, ग्रोसरी वर्कर्स को जगह देकर उनका सम्मान करते हुए उनका धन्यवाद किया है.बता दें कि गूगल कोरोना वायरस को लेकर कई खास डूडल बना चुका है. इससे पहले गूगल ने टीचर्स, फूड सर्विस वर्कर्स, लोगों तक जरूरत का सामान पहुंचा रहे पैकेजिंग, शिपिंग और डिलीवरी वर्कर्स को सम्मान दिया था. इसके अलावा कोरोना वायरस से निपटने में अहम भूमिका निभा रहे डॉक्टर्स और नर्सेज के लिए अलग-अलग खास डूडल बनाकर उन्हें थेंक्स कहा था. साथ ही एक डूडल के जरिए कोरोना वायरस से बचने के लिए जरूरी टिप्स भी बताए थे.

इसके पहले गूगल ने Thank you doctors, nurses and all healthcare workers के नाम से वीडियो बनाया था. गूगल ने इस वीडियो के जरिए लोगों को खास तरह की सावधानियां बरतने की भी अपील की थी.

देश में एक लाख नहीं, दो से ढाई लाख आने चाहिए नए कोरोना केस, आंकड़े यही बता रहे

गूगल डूडल के वीडियो में डॉक्टर्स लोगों को सलाह दे रहे हैं. वह कहते हैं, ‘यह समय है, एक देश के रूप में एक जुट और शांत होकर रहने का. आपके परिवार और देश का बचाव सिर्फ आपके हाथ में है. इस महामारी के दौरान सबसे ज्यादा जरूरी ये है कि मदद की चीजों का इस्तेमाल वहां किया जाए जहां उसकी सबसे ज्यादा जरूरत हो, जैसे मास्क और सैनिटाइजर.”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here