शशि थरूर ने चेतन भगत की ऐसी तारीफ कि समझने के लिए खोलनी पड़ जाएगी डिक्शनरी

0
93


नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर अपनी लेखनी में अंग्रेजी भाषा के ‘भारी-भरकम’ शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए जाने जाते हैं. कई बार तो वो ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं जिसे बहुत से लोगों ने सुना ही नहीं होता या फिर वे उसके मायने नहीं जानते. इस बार भी थरूर ने कुछ ऐसा ही किया जब उन्होंने इसी अंदाज में लेखक चेतन भगत की तारीफ की. थरूर ने चेतन भगत की ऐसी तारीफ कि समझने के लिए डिक्शनरी खोलनी पड़ जाएगी.

दरअसल, इसकी शुरुआत चेतन भगत के एक लेख की थरूर द्वारा सराहना किए जाने के साथ हुई. इसके बाद चेतन भगत ने थरूर से अनुरोध किया कि वह उनकी ‘बड़े शब्दों’ में प्रशंसा करें, जो आप ही कर सकते हैं.

ऐसे कठिन शब्दों का किया इस्तेमाल

इस अनुरोध के कुछ ही समय बाद कांग्रेस नेता ने चेतन की तारीफों के पुल बांध दिए. उन्होंने अपने ट्वीट में भगत की प्रशंसा करते हुए ‘सीसेक्लेडेलियन’ और ‘लिम्पिड पर्स्पकैसटी’ जैसे शब्दों का उपयोग किया. सीसेक्लेडेलियन शब्द का अर्थ शानदार होता है तो वहीं ‘लिम्पिड पर्स्पकैसटी’ का मतलब पारदर्शी तरीके से चीजों की तह तक पहुंचने की शक्ति होता है.

चेतन भगत ने अपने लेख में युवाओं से फोन बंद करके अर्थव्यवस्था के बारे में सवाल करने को कहा था. इस पर तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर ने लेख को ‘शानदार’ करार दिया था.

ये भी पढ़ें-
जानिए- भारत में चीन किस-किस की जासूसी कर रहा है, राष्ट्रपति, पीएम, CJI, मेयर से सरपंच तक, यहां देखें लिस्ट

बाज़ नहीं आया चीन, भारत के राजनेताओं की कर रहा है जासूसी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here