IPL 2020: गौतम गंभीर की सलाह ने बना दिया बेहतरीन विकेटकीपर, अब राजस्थान रॉयल्स को जिता सकता है कई मैच

0
68


IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर हैं अनुज रावत

IPL 2020 में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली के विकेटकीपर अनुज रावत (Anuj Rawat) को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है, उनकी बल्लेबाजी भी गजब की है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 13, 2020, 11:18 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में भी हमेशा की तरह एक बार फिर कई युवा खिलाड़ी अपना जलवा दिखाने को तैयार होंगे. हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो इस आईपीएल में खेल रहे हैं लेकिन फैंस उनसे अनजान हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम के पास भी एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे अंदर विकेटकीपिंग के साथ-साथ जबर्दस्त बल्लेबाजी का भी हुनर है. बात हो रही है विकेटकीपर-बल्लेबाज अनुज रावत (Anuj Rawat) की, जो दिल्ली रणजी टीम के विकेटकीपर हैं और अब आईपीएल में वो राजस्थान की ओर से हल्ला बोलने के लिये तैयार हैं.

कौन हैं अनुज रावत
उत्तराखंड के रामनगर में जन्मे अनुज रावत (Anuj Rawat) दिल्ली के लिए रणजी क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने अबतक दिल्ली के लिए 19 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. उन्हें 8 लिस्ट-ए और 15 टी20 मैचों का भी अनुभव है. रावत ने तीनों ही फॉर्मेट में खुद को साबित किया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका 34 से ज्यादा का औसत है. लिस्ट ए क्रिकेट में वो 35 से ज्यादा की औसत से रन बनाते हैं वहीं टी20 में उनकी बैटिंग एवरेज 26 से ज्यादा की है.

अनुज रावत (Anuj Rawat) को बेहतरीन विकेटकीपिंग के लिए भी जाना जाता है. उनके हाथ बेहद ही तेजी से चलते हैं. लोग उनकी विकेटकीपिंग की तुलना धोनी से भी करते हैं. यही वजह है कि अनुज रावत को खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अनुज रावत का बेस प्राइस 20 लाख था लेकिन उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 80 लाख रुपये में अपना बनाया.गौतम गंभीर की सलाह ने बनाया बेहतरीन विकेटकीपर

अनुज रावत (Anuj Rawat) को उनकी अच्छी विकेटकीपिंग की वजह से 80 लाख रुपये की बड़ी रकम पर खरीदा गया है. बता दें अनुज रावत को गौतम गंभीर ने ही दिल्ली की ओर से डेब्यू का मौका दिया था. इसके अलावा गंभीर ने रावत को स्लिप से खड़े होकर विकेटकीपिंग के टिप्स भी दिये. गंभीर ने अनुज रावत को बताया था कि जबतक कोई विकेटकीपर अपने गेंदबाज को अच्छी तरह से नहीं जानेगा वो उसकी गेंदो को ठीक से नहीं पकड़ सकता. अनुज रावत का मानना है कि गंभीर की इस सलाह ने उन्हें बेहतर बनने में मदद की. उम्मीद है कि अनुज रावत आईपीएल 2020 में मौका मिलने पर कमाल दिखाएंगे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here